समाचार
नवनीत कालरा के खिलाफ ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर मामले में लुकआउट नोटिस जारी- रिपोर्ट

देश की राजधानी में उनके रेस्त्रां से 524 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर बरामद होने के बाद दिल्ली पुलिस ने खान चाचा के मालिक नवनीत कालरा के खिलाफ एक लुकआउट नोटिस जारी किया है। इस मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए कालरा ने साकेत न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है।

नवनीत कालरा तीन रेस्त्रां का मालिक है, जहाँ से बड़ी संख्या में ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर दिल्ली पुलिस ने छापा मारकर बरामद किए थे। लोधी कॉलोनी के रेस्त्रां व बार से 419, खान मार्केट में खान चाचा रेस्त्रां से 96 और टाउन हॉल रेस्त्रां से 9 कॉन्संट्रेटर बरामद किए गए थे।

कालरा पर संदेह है कि वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ दिल्ली से फरार हो गया। मामले का जब से खुलासा हुआ है, तब से उसका फोन भी बंद है। पड़ोसी राज्यों और उसके छतरपुर फार्महाउस पर छापे मारे जा रहे हैं।

फार्महाउस के एक गार्ड ने इंडिया टुडे को बताया, “दिल्ली पुलिस की 10 से 12 टीमें पहुँची थीं। साहब (नवनीत कालरा) बिना ड्राइवर के अपनी कार में परिवार के साथ देर रात फार्महाउस से बाहर निकले थे। दिल्ली पुलिस ने फार्महाउस के अंदर जाकर छापेमारी करते हुए तलाशी ली थी।”

संबंधित ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटरों को चीन की एक निजी कंपनी के माध्यम से आयात किया गया था। पुलिस ने एक ऑडियो क्लिप भी बरामद की है, जिसमें आरोपी ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटरों के वितरण को लेकर अपने कुछ खास दोस्तों से चर्चा करते देखा गया।