समाचार
दिल्ली पुलिस ने की निज़ामुद्दीन मर्कज मुखिया मौलाना साद के बेटे सईद से पूछताछ

निज़ामुद्दीन मर्कज मामले में दिल्ली पुलिस की गिरफ्त से दूर चल रहे तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के बेटे सईद से मंगलवार (5 मई) को अपराध शाखा ने दो घंटे तक पूछताछ की। कहा जा रहा है कि मौलाना के सभी काम उनका बेटा ही देखता है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मौलाना के बेटे से पूछताछ 20 लोगों के गायब होने को लेकर हुई। आरोप है कि वे दिशा-निर्देशों का पालन किए बगैर निज़ामुद्दीन मर्कज में शामिल हुए और वहाँ की मैनेजमेंट टीम का हिस्सा हैं। इन सभी पर आपराधिक मामला दर्ज है, जिसके बाद से ये सभी फरार हैं।

न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मर्कज के एक अहम सदस्य को नोटिस भी भेजा है। उस पर जमात के रुपयों को इधर से उधर करने का आरोप है। वह मर्कज के इंतजामिया कमेटी में शामिल बताया जा रहा है। दूसरा आरोपी कथित तौर पर हवाला ऑपरेटर बताया जा रहा है।

बता दें कि तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद की भी तलाश जारी है। उन्हें कई नोटिस भेजे जा चुके हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही मौलाना की गिरफ्तारी की जा सकती है। दिल्ली पुलिस की टीम ने मौलाना के उत्तर प्रदेश के शामली में स्थित फार्म हाउस में भी बीते दिनों छापा मारा था।