समाचार
दिल्ली पुलिस ने जताई लॉकडाउन के दौरान आतंकी हमला होने की आशंका

दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल) संजीव कुमार ने बुधवार को आशंका जताई है कि आईएसआईएस के आतंकी कोरोनावायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के दौरान पुलिस को निशाना बना सकते हैं। इस बारे में जल्द ही राजधानी में तैनात पुलिसकर्मियों को जानकारी दी जाएगी।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद दिल्ली की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिसकर्मियों को विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया है। जगहों पर पुलिस बैरिकेडिंग कर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को रोक रही है। साथ ही मददगारों के लिए आगे भी आ रही है।

दिल्ली पुलिस ने आठ मार्च को इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रॉविंस (आईएसकेपी) मॉड्यूल से जुड़े श्रीनगर के जामिया नगर के जहांजेब सामी और हीना बशीर बेग को गिरफ्तार किया था। दोनों नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन की आड़ में मुस्लिम युवाओं को भड़काकर आतंकी हमले करने की फिराक में थे। ये दंपती अफगानिस्तान में आईएसकेपी के बड़े नेताओं के संपर्क में थी।

बता दें कि दिल्ली सरकार ने अब तक 1339 लोगों को पृथक केंद्रों में रखा है। सोमवार को 25 और  मंगलवार को 23 नए मामले सामने आए थे। निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के मरकज में 5000 से ज्यादा लोग आए थे, जिसके बाद इस संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ गया है।