समाचार
ट्रैक्टर परेड हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू सहित लखनऊ में खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को उकसाने के आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार (9 फरवरी) को इसकी जानकारी दी।

वहीं, उत्तर प्रदेश पुलिस ने पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में लखनऊ से कथित खालिस्तान समर्थक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान पंजाब के फिरोजपुर निवासी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा के रूप में हुई, जो कथित तौर पर खालिस्तान समर्थक गतिविधियों में शामिल था। पुलिस का कहना है कि वह खालिस्तान आतंकवादी परमजीत सिंह पम्मा, मालतानी सिंह और अन्य के संपर्क में था।

टाइम्स नाऊ हिंदी की रिपोर्ट के अनुसार, दीप सिद्धू पर आरोप है कि उसने लाल किले पर हिंसा के लिए प्रदर्शनकारियों को उकसाया था। गणतंत्र दिवस की घटना के बाद से वह फरार था। उसने फेसबुक पर अपना वीडियो पोस्ट करके खुद को निर्दोष बताया था।

दिल्ली पुलिस ने सिद्धू को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब और दिल्ली में कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। पुलिस ने सिद्धू सहित चार आरोपियों जुगरान सिंह, गुरजोत सिंह व गुरजंत सिंह की गिरफ्तारी करवाने वाले को एक लाख रुपये देने की भी घोषणा की थी। इसके अतिरिक्त बूटा सिंह, सुखदेव सिंह, जजबीर सिंह और इकबाल सिंह पर भी 50-50 हजार रुपये का इनाम रखा है।