समाचार
जूही चावला की 5जी तकनीक को लेकर दायर याचिका खारिज, लगा ₹20 लाख का जुर्माना

जूही चावला ने दिल्ली उच्च न्यायालय में 5जी तकनीक को लेकर याचिका दायर की थी, जिसे शुक्रवार (4 जून) को खारिज कर दिया गया। बिना ठोस वजहों के लगाई गई याचिका को लेकर न्यायालय ने बॉलीवुड अभिनेत्री पर 20 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा, “याचिकाकर्ता ने कानूनी प्रक्रिया का गलत उपयोग किया है। इस याचिका ने न्यायालय का अमूल्य समय नष्ट किया है। ऐसा लगता है कि इसे सिर्फ प्रचार के लिए ही दायर किया गया था।”

न्यायालय ने कहा, “याचिका में सिर्फ कुछ ही ऐसी जानकारियाँ हैं, जो सही हैं। बाकी सब कयासों और संशय पर आधारित हैं।” साथ ही दिल्ली पुलिस से यह भी कहा कि सुनवाई के दौरान बाधा डालने वाले (गाना गाने वाले) व्यक्ति की पहचान करें और उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए।

बता दें कि जूही चावला ने यह कहते हुए याचिका दायर की थी कि कई शोधों में सामने आया है कि आरएफ रेडिएशन बहुत हानिकारक है। ऐसे में सरकार सुनिश्चित करे कि इसके परीक्षण से किसी भी जीव-जंतु को किसी तरह का नुकसान न हो। पूरे शोध के साथ जब तक यह प्रमाणित न हो कि इससे किसी को नुकसान नहीं है, तब तक इसके उपयोग पर प्रतिबंध लगना चाहिए।