समाचार
दिल्ली-गाज़ियाबाद को जोड़ने वाला एक मार्ग आवागमन के लिए 48 दिन बाद खुला

पुलिस ने गाज़ीपुर-गाज़ियाबाद (यूपी गेट) सीमा पर एक रास्ता आवागमन के लिए खोल दिया है। इससे 48 दिनों बाद दिल्ली-गाज़ियाबाद के बीच यातायात को इस मार्ग से गुजरने की अनुमति दी गई है। किसानों के विरोध प्रदर्शन और गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में उनकी ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के कारण यूपी गेट को बंद कर दिया गया था।

हालाँकि, दिल्ली और गाज़ियाबाद को जोड़ने वाले अन्य पाँच आवागमन के मार्ग अब भी बंद हैं। इस वजह से मेरठ, गाज़ियाबाद, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ स्थानों से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को अन्य वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करना पड़ रहा है।

इस विशेष आवागमन के मार्ग को आपातकालीन वाहनों के आने-जाने को आसान बनाने के लिए 2 मार्च को सिर्फ 6 घंटों के लिए अस्थायी रूप से खोला गया था। इसे लोहे व कंक्रीट के बैरिकेड्स और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की वजह से फिर से बंद कर दिया गया था। दरअसल, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को कहना था कि रास्ता खोलने के लिए कोई आधिकारिक आदेश नहीं दिया गया था।

हिंदुस्तान टाइम्स ने अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पूर्व) विनीत कुमार के हवाले से कहा, “गाजीपुर की सीमा पर मौजूदा कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए और जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सार्वजनिक हित में दिल्ली से गाज़ियाबाद की ओर जाने वाले एनएच-24 के आवागमन मार्ग को उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के बाद खोला गया है।”

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने ईडीएम मॉल कौशाम्बी, कोंडली, सूर्य नगर, भोपरा, अप्सरा, आनंद विहार और लोनी बॉर्डर को लेने के लिए गाज़ियाबाद की तरफ से दिल्ली आने वाले वाहन चालकों को सलाह दी है कि वे नोएडा से भी राष्ट्रीय राजधानी आएं।