समाचार
ईडी को मिली पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने की अनुमति, कल करेगी तिहाड़ में पूछताछ

दिल्ली की एक विशेष अदालत ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने और पूछताछ करने की अनुमति दे दी है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, राउज एवेन्यू अदालत ने ईडी को चिदंबरम को 30 मिनट हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति दी है। अब जाँच एजेंसी बुधवार को दिल्ली की तिहाड़ जेल में जाकर उनसे पूछताछ करेगी।

अदालत में ही चिदंबरम की गिरफ्तारी और पूछताछ की मांग पर अदालत ने ईडी से कहा, “अगर आप उनको सार्वजनिक तौर पर गिरफ्तार कर पूछताछ करना चाहते हैं तो यह गरिमापूर्ण नहीं होगा।”

अदालत ने ईडी की अर्जी पर प्रोडक्शन वॉरंट जारी कर चिदंबरम को पेश करने का निर्देश दिया था। विशेष सीबीआई जज अजय कुमार कुहार ने सोमवार को ईडी व बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद फैसला मंगलवार चार बजे तक सुरक्षित रख लिया था।

सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट के समक्ष चिदंबरम की गिरफ्तारी की अनुमति मांगते हुए कहा था, “आईएनएक्स मामले में मनी लॉन्ड्रिंग, केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) के केस से अलग है। इसमें उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ करने की जरूरत है।”

बता दें कि चिदंबरम को सीबीआई ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था और आईएनएक्स मीडिया मामले के सिलसिले में 5 सितंबर से वह न्यायिक हिरासत में हैं।