समाचार
दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष हिरासत में, नियम ताक पर रख प्रवासियों को भेज रहे थे बाहर

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी को पुलिस ने रविवार को हिरासत में ले लिया। उन पर नियमों के विपरीत जाकर प्रवासी श्रमिकों को अपनी गाड़ियों में भरकर पुलिस पिकेट पार करवाते हुए उत्तर प्रदेश के गाजीपुर पहुँचाने का आरोप है।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, डीसीपी (पूर्वी) जसमीत सिंह ने कहा, “कुछ लोग श्रमिकों को खाना खिलाने के नाम पर अवैध तरीके से ट्रक और बस में भरकर शनिवार और रविवार को उत्तर प्रदेश सीमा पर छोड़कर आए। हमारे पास इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग है।”

उन्होंने कहा, “इस तरह कानून-व्यवस्था का उल्लंघन हो रहा था। मास्क और सामाजिक दूरी जैसी बुनियादी बातों का पालन नहीं हो रहा था। प्रवासी श्रमिकों को भेजने की एक प्रक्रिया है। अब हम आगे की कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहे हैं।”

इस पर अनिल चौधरी ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया। उसमें वो बोल रहे हैं, “नमस्कार मैं चौधरी अनिल कुमार दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष। आज जैसे ही मैं सोकर उठा तो मेरे घर पर क्षेत्र के एसएचओ पहुँचे। उन्होंने बताया कि मुझे नज़रबंद किया गया। मैं बाहर नहीं जा सकता हूँ। मुझे नहीं मालूम क्यों? अगर मुझे जानकारी देंगे तो फिर आपको भी बताऊँगा क्यों?”