समाचार
प्रधानमंत्री संग मुख्यमंत्रियों की गोपनीय बैठक का केजरीवाल ने करवाया सीधा प्रसारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी की स्थिति पर चर्चा करने के लिए 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शुक्रवार (23 अप्रैल) को बैठक की। इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए। इस दौरान केजरीवाल ने अपने संबोधन का सीधा प्रसारण कर दिया, जबकि बैठक पूरी तरह से गोपनीय रखी गई थी।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, बैठक में अरविंद केजरीवाल ने कोरोना से बिगड़ती स्थिति के साथ ऑक्सीजन की कमी की बात रखी। इसी दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालाय ने बैठक का सीधा प्रसारण कर दिया, जिस पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भी आपत्ति जताई गई।

सरकार के सूत्रों ने कहा, “केजरीवाल ने दिल्ली में स्थिति को बेहतर बनाने के लिए क्या करना चाहिए, इस पर ध्यान देने की बजाय केवल राजनीति करने के लिए इस मंच का उपयोग किया। यह देखकर हैरानी होती है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को इसकी जानकारी नहीं थी कि रेल मंत्रालय की ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों के अलावा भारतीय वायु सेना की मदद से राज्यों को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। वह राज्यों और केंद्र के बीच गलतफहमी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।”

दिल्ली सरकार ने इस संबंध में कहा, “बैठक को निजी रखने का कोई निर्देश नहीं दिया गया था। सार्वजनिक महत्व के मामलों में समान बातचीत के कई मौके आए हैं, जिसकी कोई गोपनीय जानकारी लाइव साझा नहीं की गई थी। हालाँकि, अगर कोई असुविधा हुई तो हमें इस बात का बहुत अफसोस है।”