समाचार
रक्षामंत्री ने जताई प. बंगाल में हिंसा पर चिंता, कहा अधिक मतदान है भाजपा के पक्ष में

लोकसभा चुनाव 2019 के प्रथम चरण के लिए हो रहे चुनावों में आज देश भर अलग-अलग क्षेत्रों से न्यूनतम 33 प्रतिशत और अधिकतम 44 प्रतिशत मतदान होने की खबरें आई हैं, अमर उजाला  ने रिपोर्ट किया।

केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसे लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत बताते हुए इस पर ख़ुशी जताई है। उन्होंने कहा कि महिलाओं और युवाओं में उत्साह के कारण मतदान अधिक हुए हैं जिसका स्वागत किया जाना चाहिए।

गुरूवार (11 अप्रैल) की दोपहर को एक प्रेस वार्ता में रक्षा मंत्री ने कहा कि ज़्यादातर क्षेत्रों से शांतिपूर्वक तरीके से मतदान होने की खबर आई हैं। कुछ जगहों पर हिंसात्मक घटनाएं हुई है पर अधिकतर मतदान अच्छा रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से पूरे देश से उन्हें उत्साहजनक सूचनाएं मिली हैं। अधिक मतदान को सत्ता के खिलाफ मानने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि यह मोदी सरकार के अच्छे कामकाज की वजह से हो रहा है और इसका लाभ भाजपा सहित उनकी सभी सहयोगी पार्टियों को भी मिलेगा।

हालांकि, पश्चिम बंगाल में कुछ जगहों पर मतदान के दौरान हिंसात्मक घटनाएं घटित हुई हैं। पश्चिम बंगाल में कुछ जगहों पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में टकराव होने की भी खबर मिली है। भाजपा ने इस हिंसा पर अपनी चिंता जाहिर की है। हिंसा पर रोक लगाने और अगले चरणों के मतदान के लिए सुरक्षा को और अधिक किए जाने की मांग को लेकर पार्टी नेता चुनाव आयोग से भी मिल सकते हैं।