समाचार
असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का देहांत, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

लंबे समय तक असम के मुख्यमंत्री रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तरुण गोगोई का 84 वर्ष की आयु में सोमवार (23 नवंबर) को निधन हो गया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने बताया, “शाम 5.34 मिनट पर उन्होंने अंतिम श्वास ली थी।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, तरुण गोगोई के कोविड-19 संक्रमण से मुक्त होने के बाद पैदा हुई दिक्कतों की वजह से दो नवंबर को जीएमसीएच अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। कई अंगों के निष्क्रिय होने के बाद वह जीवन रक्षक प्रणाली के सहारे थे।

पूर्व कांग्रेस नेता के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। उन्होंने कहा, ”तरुण गोगोई एक लोकप्रिय नेता और एक वयोवृद्ध प्रशासक थे, जिन्हें असम के साथ केंद्र में भी राजनीतिक अनुभव था। उनके निधन से दुखी हूँ। दुख की इस घड़ी में मेरे विचार उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। ओम शांति।”

इससे पूर्व, तरुण गोगोई के स्वास्थ्य में सोमवार सुबह मामूली सुधार हुआ था। गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) के अधीक्षक अभिजीत शर्मा ने बताया था कि उनके गुर्दे ठीक से काम कर सकें। इसके लिए दिन में चिकित्सकों ने डायलिसिस का पहला चक्र पूरा किया था।