समाचार
बिहार में दरभंगा हवाई अड्डा छठ से पूर्व नवंबर के पहले सप्ताह में हो जाएगा शुरू

बिहार में दरभंगा हवाई अड्डा छठ से पूर्व नवंबर के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगा। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार (12 सितंबर) को हवाई अड्डे के कामकाज की समीक्षा के दौरान यह जानकारी दी।

ज़ी बिज़नेस की रिपोर्ट के अनुसार, हरदीप सिंह पुरी ने कहा, “छठ पूजा से पहले यानी नवंबर के पहले सप्ताह में यहाँ से विमान उड़ान भरना शुरू कर देंगे। दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए प्रतिदिन उड़ानों की एडवांस बुकिंग सितंबर के आखिर तक शुरू हो जाएगी।”

उन्होंने कहा, “यह हवाई अड्डा उत्तर बिहार के 22 जिलों के लिए वरदान साबित होगा। विमानों के आगमन और प्रस्थान हॉल, चेक इन सुविधा, कन्वेयर बेल्ट आदि के कार्य पहले ही पूरे हो चुके हैं। अभी कुछ दूसरे काम बाकी हैं, जो अक्टूबर तक पूरे कर लिए जाएँगे।”

नागरिक उड्डयन मंत्री के हवाई अड्डे के निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान कई अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को काम तेज़ी से पूरा करने के निर्देश दिए।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के मुताबिक, दरभंगा एयरपोर्ट पर 92 करोड़ रुपये की लागत से सिविल एन्क्लेव को बनाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि हवाई अड्डे का रनवे 9000 फीट लंबा है। यहाँ से बी737 विमान अपनी सेवाएँ दे सकेंगे।