समाचार
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हटाईं कोका-कोला की बोतलें तो हुआ 4 अरब डॉलर का नुकसान

दिग्गज फुटबॉलर और पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो के कोका-कोला के अनादर के कारण कंपनी के शेयर की कीमतों में भारी गिरावट आ गई। फुटबॉल खिलाड़ी ने सोमवार (14 जून) को यूरो 2020 की प्रेसवार्ता में कोका-कोला की बोतलों को हटा दिया था, जिससे कंपनी के बाज़ार मूल्य में 4 अरब डॉलर की गिरावट आई थी।

यह घटना यूरो 2020 में हंगरी के खिलाफ पुर्तगाल के मैच से पहले बुडापेस्ट में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हुई थी। पुर्तगाल के कप्तान रोनाल्डो के सामने कोका-कोला की बोतलें रखी गई थीं। उन्होंने प्रदर्शित होती बोतलों को छिपा दिया और लोगों को कार्बोनेटीकृत पेय की बजाय पानी पीने का संकेत दिया था। पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब साझा किया गया।

विशेष रूप से हंगरी के खिलाफ मुकाबले में रोनाल्डो ने दो गोल दागे, जिससे उनकी टीम को जीत मिली। साथ ही उन्होंने 11 गोल करने के साथ ही टूर्नामेंट में सबसे अधिक गोल करने वाले फ्रांस के मिशेल प्लाटिनी को पीछे छोड़ दिया।

बता दें कि 36 वर्षीय एथलीट को अच्छे आहार और बेहतर फिटनेस के लिए जाना जाता है। वह इस उम्र में भी इस खेल के सबसे चुस्त और दुरुस्त लोगों में सम्मिलित हैं।