समाचार
हरभजन को भिंडरावाले के महिमामंडन वाले पोस्ट पर प्रशंसकों ने फटकारा तो मांगी क्षमा

भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह द्वारा कथित तौर पर खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले का महिमामंडन करने वाली एक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट करने के बाद क्रिकेट प्रशंसक और सोशल मीडिया उपयोगकर्ता उन्हें जमकर फटकार लगा रहे हैं। हालाँकि, उन्होंने इसको लेकर क्षमा मांग ली है।

रिपोर्टों के अनुसार, हरभजन सिंह ने इस स्टोरी को ऑपरेशन ब्लू स्टार की 37वीं वर्षगाँठ पर पोस्ट किया था। यह अभियान 1984 में भिंडरावाले और उसके सहयोगियों को स्वर्ण मंदिर से पकड़ने के लिए शुरू किया गया था, जो अपनी अलगाववादी हिंसा के माध्यम से खालिस्तान नाम के एक अलग देश का निर्माण करना चाहते थे। बाद में वह भारतीय सुरक्षा बलों की कार्रवाई में मारा गया था।

हरभजन ने कथित तौर पर भिंडरावाले को शहीद के रूप में सम्मानित किया और उन्हें प्रणाम किया। यही नहीं, आतंकी के पोस्टर में कथित तौर पर लिखा है “गर्व के साथ जियो, धर्म के लिए मरो”।

इसके लिए हरभजन सिंह को कई क्रिकेट प्रशंसकों और सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने फटकार लगाई। लगता है कि कथित पोस्ट को उन्होंने अब अपने खाते से हटा दिया है। उन्होंने अभी तक इस मामले पर न तो माफी मांगी और न ही कोई टिप्पणी की है।

सोमवार शाम को उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट डालते हुए क्षमा मांग ली। उन्होंने ट्वीट किया, “मैं कल किए गए इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर क्षमा मांगता हूँ। वह एक वॉट्सैप संदेश था, जिसे मैंने जाने-समझे बिना जल्दबाजी में पोस्ट किया था। वह मेरी गलती थी, जिसे मैं स्वीकार करता हूँ। मैं किसी भी तरह से उस पोस्ट के विचारों को ना तो मानता हूँ और न उनका समर्थन करता हूँ, जिनकी उसमें तस्वीरें ली गई थीं। अपने देश की भावनाओं को ठेस पहुँचाने के लिए मैं बिना किसी शर्त के क्षमा मांगता हूँ।”