समाचार
राहुल गांधी को पत्र लिख 29 शीर्ष नेताओं ने दिल्ली कांग्रेस में बताई ‘भ्रम की स्थिति’

मुश्किल वक्त से जूझ रही कांग्रेस की दिल्ली इकाई में दरार तब ज्यादा बढ़ गई, जब पार्टी के 29 प्रमुख नेताओं ने राहुल गांधी को शिकायती पत्र लिखा। इसमें उन्होंने दिल्ली कांग्रेस में व्याप्त ‘भ्रम की स्थिति’ के बारे में शिकायत की।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, राहुल गांधी को भेजे गए पत्र में लिखा गया है, “ऐसा लगता है कि दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष के कुछ विश्वासपात्र जानबूझकर भाजपा और आप की मदद कर रहे हैं। हम पीसीसी अध्यक्ष शीला दीक्षित के अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन की प्रार्थना करते हैं।” मालूम हो कि शीला दीक्षित खराब अस्वस्थ की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं। इसी वजह से भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है कि उनकी गैरहाज़िरी में पीसीसी को कौन चला रहा है।

राहुल गांधी को यह पत्र दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के तीन कार्यकारी अध्यक्षों और दिल्ली के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के प्रभारी के बाद आता है। पीसी चाको ने शीला दीक्षित को 14 जिला कांग्रेस कमेटी और 280 ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पर्यवेक्षकों की उनके परामर्श के बिना अनधिकृत नियुक्ति पर अपनी अस्वीकृति के बारे में लिखा था।

पत्र में यह भी जोर दिया गया कि दिल्ली में पार्टी के तीन कार्यकारी अध्यक्षों राजेश लिलोथिया, देवेंद्र यादव और हारून यूसुफ से पीसीसी में हाल ही में किए गए किसी भी निर्णय में सलाह नहीं ली गई थी। इस तरह 29 नेताओं ने इस पर चिंता ज़ाहिर की कि कौन पर्दे के पीछे से काम कर रहा है।