समाचार
यूनिलीवर भारत में एचओ2पीई अभियान चलाकर 4000 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर करेगा दान

भारत में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) 4,000 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर मंगवा कर दे रही है। वह केवीएन फाउंडेशन और पोर्टिया के साथ साझेदारी कर रहा है, ताकि ज़रूरतमंदों को इसे उपलब्ध कराया जा सके।

‘अभियान एचओ2पीई’ के तहत 4000 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर सबसे अधिक प्रभावित जगहों जैसे दिल्ली, लखनऊ, बेंगलुरु में भेजे जाएँगे। पोर्टिया 3000 कॉन्संट्रेटर लाएगा, जो मरीजों को निःशुल्क प्रदान किए जाएँगे। बाकी एचयूएल द्वारा पूरे भारत में लगभग 20 जगहों के अस्पतालों को दान किए जाएँगे।

केवीएन फाउंडेशन और पोर्टिया के साथ एचयूएल की साझेदारी कोविड-19 मरीजों को सीधे उनके घरों में ऑक्सीजन की पहुँच प्रदान करेगी। इससे हमारे स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढाँचे पर दबाव कम पड़ेगा, जो पहले से ही दबाव में है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि मरीज़ अभियान एचओ2पीई हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर के लिए अनुरोध कर सकते हैं।

बता दें कि हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ने अपनी 30 से अधिक विनिर्माण इकाइयों में आइसोलेशन सुविधाएँ स्थापित की हैं, जिनमें से अधिकतर भारत के ग्रामीण हिस्सों में स्थित है। ऑक्सीजन सांद्रता के अलावा, एचयूएल ग्रामीण क्षेत्रों सहित अस्पतालों के लिए वेंटिलेटर और अन्य चिकित्सा उपकरण भी प्रदान करेगा।