समाचार
शशि थरूर को “बिच्छू” का डंक? प्रधानमंत्री मोदी पर टिप्पणी के मामले में वॉरंट जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर दर्ज मानहानि के मामले में कांग्रेसी नेता शशि थरूर के खिलाफ मंगलवार (12 नवंबर) को जमानती वॉरंट जारी किया गया। दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत ने भाजपा नेता राजीव बब्बर की ओर से दायर मुकदमे को लेकर यह आदेश दिया।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, शशि थरूर को इस मामले में व्यक्तिगत तौर पर न्यायालय में उपस्थित होना था लेकिन वह पेश नहीं हुए। इस पर अदालत ने यह वॉरंट जारी कर दिया।

पिछले वर्ष प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी से नाराज होकर भाजपा नेता राजीव बब्बर ने अदालत में याचिका दायर कर कार्रवाई की मांग की थी। शशि थरूर ने तथाकथित विवादित टिप्पणी पिछले वर्ष की थी, जिसके बाद पूरे देश में काफी हंगामा मचा था।

अपने विवादित बयानों के लिए पहचाने जाने वाले कांग्रेसी नेता ने अक्टूबर 2018 में कहा था, “प्रधानमंत्री उस बिच्छू की तरह हैं, जो शिवलिंग पर बैठा है। जिसे हाथ से भी हटाया नहीं जा सकता है और चप्पल से भी नहीं मारा जा सकता है।”

उन्होंने यह बयान बेंगलुरु लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान दिया था। बता दें कि शशि थरूर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में अदालती कार्रवाई का सामना कर रहे हैं। उन पर दिल्ली की अदालत में मुकदमा चल रहा है।