समाचार
आप विधायक सोमनाथ भारती मारपीट और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुँचाने के दोषी

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के कर्मचारियों से मारपीट करने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुँचाने के मामले में न्यायालय ने दोषी ठहराया है। अब सोमवार (25 जनवरी) को उनकी सज़ा से संबंधित निर्णय सुनाया जाएगा।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, राउज एवेंयू अदालत के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट रविंद्र कुमार पांडे ने कहा, “अभियोजन पक्ष के सोमनाथ भारती पर आरोप साबित हुए हैं। गवाहों के बयान से साफ है कि आरोपी ने अपने साथियों के साथ एम्स में हंगामा किया था। उन्हें रोकने पर कर्मचारियों के साथ मारपीट की गई थी और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुँचाया गया था।”

न्यायालय ने मामले में सोमनाथ भारती को दोषी ठहराया है। वहीं, चार अन्य आरोपियों जगत सैनी, दलीप झा, संदीप उर्फ सोनू व राकेश पांडे को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया है।

बता दें कि 2016 में पुलिस में दर्ज हुई शिकायत में आरोप लगाया गया था कि मालवीय नगर से विधायक सोमनाथ भारती ने 300 से अधिक समर्थकों के साथ सुरक्षा अधिकारी की पिटाई की थी। इसको लेकर उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी लेकिन बाद में जमानत मिल गई थी।