समाचार
शरजील इमाम की आवाज़ का नमूना लेगी दिल्ली पुलिस, न्यायालय ने दी स्वीकृति

विवादित बयान की वजह से देशद्रोह का सामना कर रहे शरजील इमाम की आवाज़ का नमूना लिया जाएगा। इसकी स्वीकृति दिल्ली के एक न्यायालय ने पुलिस को दे दी है। उन्होंने भाषण के दौरान पूर्वोत्तर को भारत से अलग करने की धमकी दी थी।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, शरजील इमाम अभी न्यायिक हिरासत में हैं और उन्हें 13 फरवरी को केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) के सामने पेश किया जाएगा। मुख्य मेट्रोपॉलिटन न्यायाधीश पुरुषोत्तम पाठक ने दिल्ली पुलिस को यह निर्देश जारी किया है।

दिल्ली पुलिस ने अपनी याचिका में कहा था, “शरजील ने सरकार विरोधी जो बातें कहीं थीं, उन्हें सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था। वो उस वीडियो क्लिप का शरजील की आवाज़ से मिलान करवाना चाहती है।” इस पर न्यायाधीश ने कहा, “मामले की परिस्थितियों, तथ्यों और सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार पुलिस अधिकारियों को आरोपी की आवाज़ के नमूने लेने की स्वीकृति दी जाती है।”

आरोपी शरजील को बिहार के जहानाबाद से 28 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। उसे अगले दिन रिमांड पर दिल्ली लाया गया। उन पर जामिया मिलिया विश्वविद्यालय और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में देशद्रोही और भड़काऊ भाषण देने के आरोप हैं।