समाचार
कोरोनावायरस- मई तक हालात न सुधरे तो रद्द हो सकता है टोक्यो ओलंपिक 2020

कोरोनावायरस का प्रकोप अगर आगामी महीनों में भी कम नहीं होता है तो जापान में होने वाला टोक्यो ओलंपिक 2020 रद्द किया जा सकता है। अंतर-राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के एक वरिष्ठ सदस्य ने इसकी आशंका जताई है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, आईओसी के एक वरिष्ठ सदस्य ने बताया, “अगर मई के अंत तक कोरोनावायरस पर काबू नहीं पाया गया तो ओलंपिक खेल रद्द किए जा सकते हैं। ऐसी स्थिति में ओलंपिक खेल का समय नहीं बदला जाएगा और न उन्हें स्थगित किया जाएगा बल्कि खेल रद्द कर दिए जाएँगे।”

इससे पूर्व, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा था, “कोरोनावायरस की वजह से अभी से ओलंपिक खेलों के रद्द किए जाने की बात कहना जल्दबाजी होगी।” हालाँकि, अब भी चीन इस पर काबू नहीं पा पाया है। जापान में भी 28 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से एक की मौत हो गई है।

बता दें कि वायरस की वजह से चीन में मुक्केबाजी और बैडमिंटन के ओलंपिक क्वालिफाइंग मैच पहली ही रद्द किए जा चुके हैं। जापान में टोक्यो ओलंपिक खेल 24 जुलाई से शुरू होकर 9 अगस्त तक चलने हैं। कोरोनावायरस का प्रकोप अब तक 20 से ज्यादा देशों में फैल चुका है।