समाचार
कोरोनावायरस- देश के नेता और उद्योगपतियों ने मदद के लिए आगे बढ़ाए हाथ

कोरोनावायरस से बचाव के लिए देश में मदद को हाथ आगे बढ़े हैं। इसमें कई भारतीय उद्योगपति और नेता शामिल हैं। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, वेदांता समूह के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल, महिंद्र एंड महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा और पेटीएम संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने मदद का ऐलान किया है।

रिपोर्टों के अनुसार, बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना एक महीने का वेतन देने की घोषणा की है। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, “इस मुश्किल घड़ी में समर्थ लोग जिम्मेदारी से अपना कर्तव्य निभाएँ। वो बिहारवासियों के जीवन की सुरक्षा का जिम्मा लें। जितना हो सके, उतनी मदद करें। कोरोना से लड़ेंगे, मिलकर उसे हराएँगे और बिहार को सुरक्षित बनाएँगे।”

वेदांता ग्रुप के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने 100 करोड़ रुपये की मदद की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट किया, “महामारी से लड़ने के लिए मैं 100 करोड़ रुपये देने का वचन दे रहा हूं। हम देश की ज़रूरत के लिए ऐसा कर रहे हैं।”

महिंद्र एंड महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने अपना वेतन दान करने को कहा। उन्होंने अपने सहयोगियों से भी कोरोनावायरस फंड के लिए दान देने को कहा। उन्होंने अगले कुछ महीनों में और अधिक मदद करने की बात कही। आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, “कई रिपोर्टों के मुताबिक कोरोना भारत में तीसरे चरण में प्रवेश कर चुका है। यह आगे तेजी से बढ़ सकता है। लाखों लोग इसके शिकार हो सकते हैं। इससे हमारे चिकित्सीय ढाँचे पर काफी दबाव बढ़ेगा।”

पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने ट्वीट कर बताया, “कोविड-19 से संबंधित चिकित्सा समाधानों पर काम करने वाले दलों को हम पाँच करोड़ रुपये दान करेंगे। हमें ज़्यादा संख्या में भारतीय शोधकर्ताओं की जरूरत है, जो वेंटिलेटर की कमी और कोविड के इलाज के लिए देसी समाधान खोज सकें। “