समाचार
कोरोनावायरस- सभा पर प्रतिबंध के बावजूद शाहीन बाग में प्रदर्शन जारी, कार्रवाई संभव
आईएएनएस - 17th March 2020

कोरोनोवायरस के भय के बीच दिल्ली सरकार ने 50 से अधिक लोगों के समूह वाली किसी भी सभा पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं, शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे विरोध को समाप्त नहीं करेंगे।

दिल्ली पुलिस के संयुक्त कमिश्नर डीसी श्रीवास्तव ने आईएएनएस को बताया, “डीसीपी आरपी मीणा और स्थानीय पुलिस स्टेशन प्रभारी शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को खतरनाक वायरस के बारे में सूचित कर रहे हैं। वायरस की रोकथाम के रूप में विरोध को समाप्त करने की अपील कर रहे हैं।”

यह पूछे जाने पर कि अगर वे धरना खत्म नहीं करेंगे तो वे क्या कार्रवाई करेंगे? इस पर उन्होंने कहा, “फिलहाल अभी हम अपील कर रहे हैं लेकिन अगर वे इसे अनसुना करते हैं तो हम देखेंगे कि क्या कार्रवाई की जानी चाहिए।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेसवार्ता आयोजित कर कहा था, “डीएम और एसडीएम के पास महामारी अधिनियम के तहत निर्देशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की शक्ति है।”

इससे पूर्व, दिल्ली सरकार ने 50 से अधिक लोगों की सभाओं के अलावा शहर के सभी जिमों, नाइट क्लबों, सिनेमाघरों, साप्ताहिक बाजारों और स्पा को 31 मार्च तक बंद करने का निर्देश जारी किया था।