समाचार
कोरोनावायरस- भारत में 110 मामले हुए, फिल्मों की शूटिंग से लेकर स्कूल-कॉलेज बंद

भारत में कोरोनावायरस के अब तक 110 मामले आ चुके हैं, जिसमें 17 विदेशी नागरिक भी हैं। 13 राज्यों में सरकार के आदेश के बाद स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। अब तक कुल 13 लोग इससे ठीक हुए हैं और दो लोगों की मौत हुई है। वहीं, इटली में वायरस से एक दिन में 368 लोगों की मौत हो गई।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब तक दिल्ली के एक और राजस्थान के तीन लोगों समेत 13 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। 13 राज्यों में सार्वजनिक कार्यक्रमों और ज्यादा भीड़ जुटने की संभावना वाले कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है।

सोमवार सुबह ईरान में फंसे 53 भारतीयों को वापस देश लाया गया। इनमें 52 छात्र और एक शिक्षक है। तेहरान से लाए गए भारतीयों को राजस्थान के जैसलमेर में सेना के पृथक केंद्र भेज दिया गया। उधर, दरभंगा में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कोरोनावायरस संदिग्ध भाग गया, जिसे आइसोलेशन वॉर्ड में ले जाया जा रहा था।

कोरोनावायरस की वजह से इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईएमपीपीए) ने रविवार को बैठक की। इस दौरान आधिकारिक रूप से 19 से 31 मार्च तक टीवी और फिल्मों की शूटिंग को रोकने का फैसला सुनाया गया। बैठक में निर्माताओं से कहा गया, “वे अगर देश या विदेश में कहीं भी शूटिंग कर रहे हैं तो अपनी यूनिट के साथ वापस लौट आएँ।”

इटली में रविवार को वायरस की वजह से 368 लोगों की मौत हो गई। यह अब तक एक दिन में होने वाली सबसे अधिक मौतें हैं। वहाँ के आधिकारिक आँकड़ों के अनुसार, देश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1809 हो गई है। वहाँ संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 24,747 हो गई है। उधर, हंगरी में भी कोरोना से पहली मौत की पुष्टि हुई है।