समाचार
पंजाब में कांग्रेस विधायक- “ऐसे श्मशान घाट होंगे कि बुजुर्गों को मरने का मन करे”

पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा, “आने वाले समय में पंजाब में ऐसे श्मशान घाट बनवाए जाएंगे कि 80 साल के बुजुर्गों का मन करेगा कि वे जल्दी मर जाएँ।” इस बेतुके बयान का वीडियो वायरल होने के बाद पंजाब कांग्रेस ने इससे किनारा कर लिया है। वहीं, अकाली दल ने बयान पर चुटकी लेते हुए कटाक्ष किया है।

इंडिया टुडे  की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब के गिद्दडबाहा से विधायक और ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का यह पहला ऊटपटांग बयान नहीं है। इससे पहले भी वह अपने बयानों को लेकर चर्चा में रह चुके हैं।

फरीदकोट की लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद सदीक के प्रचार के दौरान वडिंग ने कहा, “अकाली दल ने श्मशान घाटों की जरा सी देखरेख नहीं की। आने वाले समय में पंजाब सरकार श्मशान घाटों पर लाखों खर्च करेगी। इन्हें तो अब मैं बनवाऊँगा। भले ही मेरे दस लाख रुपये लग जाएं।”

उन्होंने आगे कहा, “टॉप के श्मशान घाट देखकर 80 साल के घूमते-फिरते बुजुर्गों का मन करेगा कि वो मर जाएं और उनका उस श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाए।” इस बयान का वीडियो वायरल होने के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा, “उनके बयानों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। वह बुजुर्गों का बहुत सम्मान करते हैं। ”

पंजाब कांग्रेस प्रवक्ता राजकुमार वेरका ने कहा, “पंजाब के बुजुर्ग यहां की दौलत हैं। उनको लेकर अमरिंदर सिंह को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए।” अकाली दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने इस पर तंज कसते हुए कहा, “कांग्रेसी विधायक के बयान से पता चलता है कि उन्हें अपने इलाके के लोगों की कितनी चिंता है।”