समाचार
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक 10 मई को, चुनावों में खराब प्रदर्शन पर होगा चिंतन

हाल ही में हुए पाँच राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी के शर्मनाक प्रदर्शन का आकलन करने के लिए सोमवार (10 मई) को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आयोजित की जाएगी।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान देश में जारी कोरोना संकट को लेकर भी चर्चा की जाएगी। कार्यसमिति की बैठक का निर्णय चुनावों में खराब प्रदर्शन पर आत्मनिरीक्षण को लेकर लगातार उठ रही मांगों के बाद किया गया।

बता दें कि पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में चुनाव हुए थे। ऐसे में कांग्रेस की असम व केरल में वापसी की उम्मीद जताई जा रही थी। दोनों राज्यों में राहुल व प्रियंका गांधी ने जोर-शोर से प्रचार भी किया लेकिन तब भी असफलता हाथ लगी। पुदुचेरी में सत्ता ही हाथ से निकल गई।

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली सकी। वहीं, तमिलनाडु में डीएमके की छत्रछाया में वह सरकार में आने और 18 सीटें जीतने में सफल रही थी। चुनावों में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कांग्रेस को अपने अंदर झाँकने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था, “अब पार्टी की ओर से आवाज़ उठ रही है तो इस पर गौर किया जाना चाहिए।”