समाचार
मन की बात की तरह कांग्रेस आज से शुरू करेगी देश की बात, गिनाएगी सरकार की नाकामियाँ
आईएएनएस - 26th October 2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेडियो पर आने वाली मन की बात का मुकाबला करने के लिए उनकी ही तरह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस शनिवार से अपना अपना कार्यक्रम देश की बात शुरू करेगी।

इसका पहला अध्याय शनिवार को आएगा, जिसे पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा प्रस्तुत करेंगे। यह कार्यक्रम कांग्रेस की आधिकारिक वेबसाइट और अन्य सोशल मीडिया हैंडल पर चलेगा। इसमें पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे और लोगों से संवाद करेंगे। इसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार की नाकामियों को सबके सामने लाना होगा।

कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रमुख रोहन गुप्ता ने कहा, “देश की बात कार्यक्रम आम आदमी की चिंताओं को दूर करेगा। केंद्र सरकार की विफलताओं, अयोग्य वादों, अर्थव्यवस्था के सार्वजनिक मुद्दों सहित कृषि संकट, बढ़ती महंगाई, अपराध, बेरोजगारी जैसी कई बातों के आँकड़े पेश कर सरकार से सवाल करेगा।

इससे पूर्व, कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात में की जाने बातों का बिंदुवार खंडन करने के उद्देश्य से ‘काम की बात’ कार्यक्रम की शुरुआत की थी। हालाँकि, बाद में दीक्षित ने इसे बंद कर दिया और अब अक्सर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बयान का मुकाबला करने के लिए वह वीडियो बनाते रहते हैं।