समाचार
अमेठी की जनता से वोट मांगते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कांग्रेस कर रही “हार स्वीकार”

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार (15 अप्रैल) को बयान दिया है कि कांग्रेस का उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव न लड़ने का फैसला यह दर्शाता है कि उन्होंने अपनी हार को स्वीकार कर लिया है। ईरानी ने इस बयान के साथ अमेठी जनता से भाजपा को वोट करने के लिए निवेदन किया।

स्मृति ईरानी ने कहा, “कांग्रेस उत्तर प्रदेश में 80 में से मात्र 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, इस से यह साफ़ है कि कांग्रेस के नेताओं ने यह स्वीकार कर लिया है कि उनमें उत्तर प्रदेश में चुनाव जीतने की क्षमता नहीं है। फिर क्यों न आप कांग्रेस को एक तरफ कर भाजपा को वोट दें।”

अमेठी से भाजपा की उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना कसा और संसद में अमेठी के मुद्दों को न उठाने के लिए उनकी आलोचना की। ईरानी ने यह वचन भी दिया कि अगर वे अमेठी से चुनाव जीत जाती हैं तो वह जनता के साथ संबंध बनाए रखने के लिए अपने कार्यालय को अमेठी में स्थापित कर लेंगी।

उन्होंने बयान दिया, “अगर आप लोग 6 मई को भाजपा को वोट देते हैं तो 24 मई को आप अपनी मांगों को पूरा होते हुए देखेंगे।” साथ ही उन्होंने कहा कि अगर वह जीत जाती हैं तो वे वहीं घर लेंगी और वहाँ की जनता के बीच रहेंगी। अमेठी में पांचवे चरण में लोकसभा चुनाव 6 मई को होने वाले हैं।