समाचार
कांग्रेस विधायक पर छापे से नकद-सोने के साथ मिली 120 करोड़ रुपए की अघोषित आय

शनिवार (9 फरवरी 2019) को आयकर अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस विधायक एमटीबी नागराज से जुड़े कई संपत्तियों पर छापेमारी के दौरान 1.10 करोड़ रुपये नकद और 10 किलो सोना बरामद करते हुए अघोषित आय में 120 करोड़ रुपये की खोज की है

कर चोरी की जाँच के तहत आयकर (आईटी) विभाग द्वारा छापे मारे गए। उन्होंने कहा, “कांग्रेस विधायक के खिलाफ कर चोरी की जाँच के मामले में की गई छापेमारी में बेहिसाब आय का खुलासा हुआ है जिसमें 120 करोड़ रुपये से अधिक की बेनामी संपत्ति है। इस कार्रवाई के हिस्से के रूप में 1.10 करोड़ रुपये और 10 किलोग्राम सोना भी बरामद किया गया है।

अज्ञात आय अचल संपत्ति निवेश और अन्य तरीके जैसे, विभिन्न प्रकार की संपत्तियों का निर्माण और रकम के लिए नकली असुरक्षित ऋण की वापसी जो वास्तव में राजस्व प्राप्ति का प्रतिनिधित्व करते हैं के माध्यम से बनाई गई थी।

विधायक और उनके सहयोगियों द्वारा 560 एकड़ भूमि पर स्वामित्व साबित करने वाले 3,500 से अधिक दस्तावेज भी बरामद किए गए।

छापे बेंगलुरु और होसकोटे में मारे गए थे जो कि नागराज का निर्वाचन क्षेत्र था। जाँच के एक हिस्से के रूप में आईटी के जासूस भी विधायक से जुड़े जमींदारों को दिए गए 70 करोड़ रुपये के भुगतान को देख रहे हैं। लेनदेन के लिए कोई पूंजीगत लाभकरों का भुगतान नहीं किया गया था।

एक विधायक की अघोषित आय का यह ताजा प्रकरण पिछले महीने 162 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति का पता लगाने और नकदी में 41 लाख रुपये की वसूली और कांग्रेस मंत्री रमेश एल जारकीहोली और महिला कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मी आर हेब्बालकर की संपत्तियों से एक दर्जन किलो से अधिक सोना और आभूषणों का अनुगमन करता है।