समाचार
उत्तर प्रदेश से 35 पदाधिकारियों का इस्तीफा, किसान कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले पद से हटे

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) के पदाधिकारियों के बीच बड़े पैमाने पर इस्तीफा देने का सिलसिला जारी है। उत्तर प्रदेश (यूपी) कांग्रेस कमेटी के 35 और सदस्यों ने लोकसभा में खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेने के बाद इस्तीफा दे दिया है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी की यूपी इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रंजीत सिंह जूदेव, महासचिव आराधना मिश्रा मोना, उपाध्यक्ष आरपी त्रिपाठी सहित सभी ने अपने इस्तीफे सौंप दिए। इसके अलावा, महाराष्ट्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता नाना पटोले ने भी किसान कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया है।

लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश के प्रभारी दीपक बाबरिया और कांग्रेस पार्टी की गोवा इकाई के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर के इस्तीफे के बाद सामूहिक इस्तीफे का आंदोलन शुरू हो गया था। राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में पार्टी के कुछ 300 नेताओं ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया था।

पार्टी के अध्यक्ष पद छोड़ने वाले अन्य वरिष्ठ और उल्लेखनीय नेताओं में मीडिया समन्वयक राजीव बख्शी, संयुक्त मीडिया समन्वयक पीयूष मिश्रा, ओंकार नाथ सिंह, अमरनाथ अग्रवाल और मुकेश सिंह चौहान, प्रियंका गुप्ता और अशोक सिंह शामिल हैं।