समाचार
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना गंदी नाली से की

कांग्रेस के लोकसभा नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार (24 जून) को निचले सदन में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना गंदी नाली से की। केंद्रीय राज्य मंत्री प्रताप सारंगी की बात के प्रत्युत्तर में चौधरी ने यह कहा।

कांग्रेस पर तंज कसते हुए सारंगी ने कहा था, “उनके लिए इंडिया ही इंदिरा है और इंदिरा ही इंडिया।” इसके उत्तर मेें चौधरी ने कहा, “कहाँ माँ गंगा, कहाँ गंदी नाली। (इंदिरा गांधी और नरेंद्र मोदी की तुलना करते हुए)”, इंडिया टीवी  ने रिपोर्ट किया।

वहीं एएनआई  को उन्होंने कहा, “नाम में समानता होने के कारण एक भाजपा सांसद ने स्वामी विवेकानंद और प्रधानमंत्री की तुलना कर उन्हें एक समान बता दिया, इससे बंगाल की भावनाएँ आहत होती हैं। इसलिए मैंने कहा आप मुझे उकसा रहे हैं, अगर आप यही कहेंगे तो मैं कहूँगा कि आप गंगा से गंदे नाले की तुलना कर रहे हैं।”

इससे पहले चौधरी ने माँग की थि कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की मूंछों को राष्ट्रीय मूंछ घोषित कर दिया जाए। साथ ही उन्होंने सरकार पर प्रश्न उठाते हुए कहा, “क्या आप सोनिया गांधी जी और राहुल जी को जेल भेज पाए? उनको चोर कहकर आप सत्ता में आए तो वे संसद में कैसे बैठे हुए हैं?”