समाचार
आतंकवादियों को कार से ले जा रहा कांग्रेस से जुड़ा वकील कश्मीर के शोपियां से गिरफ्तार

कांग्रेस से जुड़े वकील गौहर अहमद वानी को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से गैर-कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। उन पर आतंकवादियों को अपनी कार से ले जाने का आरोप है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स को वानी के साथ यात्रा करने वाले संदिग्ध आतंकवादियों के बारे में जानकारी मिली थी। उन्होंने अपनी कार को ट्रेंज क्षेत्र के बाबा खदर रामपुर चौक पर रोक दिया था।

पुलिस ने उनका पीछा किया तो आतंकवादी वाहन से कूदकर भाग गए। इस घटना से दो दिन पहले लापता हुए वानी ने कार को भी छोड़ दिया था। वह इमाम साहिब में रहता है और बुधवार को वापस अपने घर लौट आया। हालाँकि, पुलिस ने उसे तत्काल हिरासत में ले लिया।

रिपोर्ट में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा गया, “वानी ने शुरू में खुद को पीड़ित के रूप में चित्रित करने की कोशिश की थी लेकिन जाँच के घंटों बाद औपचारिक रूप से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।”

हालाँकि, कांग्रेस के जम्मू-कश्मीर प्रमुख एमए मीर ने राजनीतिक दल के साथ वकील के संबंध को पूरी तरह से नकार दिया है।

एमए मीर ने टीओआई के हवाले से कहा था, “शोपियां में हमारे रैंक में गौहर वानी नाम से कोई नहीं है। पुलिस गलत तरीके से कुछ वकीलों को गिरफ्तार कर रही है, जिन्हें उन्होंने कांग्रेस के साथ का बताया है।”