समाचार
सिंधिया को मध्य प्रदेश का अध्यक्ष नहीं बनाने पर कांग्रेस नेताओं ने दी इस्तीफे की धमकी

कांग्रेस कार्यकर्ताओं में व्याप्त असंतोष के बीच नया मामला सामने आया है। मध्यप्रदेश कांग्रेस की एक ईकाई ने पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की माँग की है, साथ ही धमकी देते हुए कहा है कि उनकी माँग नहीं माने जाने पर वे इस्तीफा दे देंगे। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का पद मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस्तीफे के बाद से रिक्त है।

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल लोकसभा चुनाव में सिंधिया अपने गृह क्षेत्र गुना से जीत हासिल नहीं कर पाए, लेकिन पार्टी के भीतर उनके समर्थकों की बड़ी संख्या अब भी मौजूद है। पार्टी कोई भी निर्णय उनको अनदेखी कर नहीं ले सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार, एक पार्टी नेता ने बताया कि जिन पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस्तीफे की धमकी दी है, उन्हें पार्टी के भीतर अपने विचार रखने का अधिकार है। उन्हीं अधिकारों के तहत मैं यह भी कहना चाहूंगा कि सिंधिया जी को आलाकमान द्वारा मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रमुख बनाया जाना चाहिए। हम सोनिया जी और राहुल जी से भी यही अनुरोध करते हैं। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो मैं भी राज्य के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ अपना इस्तीफा दे दूंगा।

वहीं न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के अनुसार, भले ही सिंधिया खुद इस मुद्दे पर सार्वजनिक बयान नहीं दे रहे हैं, लेकिन रिपोर्टें सामने आई हैं कि उन्होंने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को एक अल्टीमेटम जारी किया है कि उन्हें राज्य इकाई का प्रमुख बनाया जाना चाहिए। वरना वे दूसरे विकल्प विचार कर सकते हैं, जिसमें एक विकल्प यह है कि वे पार्टी छोड़ सकते हैं।