समाचार
हरियाणा और महराष्ट्र में चुनावी घोषणा के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी बैंकॉक रवाना

पार्टी में चल रही उठापटक के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव में प्रचार नहीं करेंगे। हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, गांधी शनिवार (5 अक्टूबर) को विस्तारा विमान में सवार होकर बैंकॉक के लिए रवाना हुए। गांधी की यात्रा ऐसे समय में हुई है जब पार्टी की राज्य इकाइयों के बीच सीट वितरण से संबंधित मुद्दों पर अंदरुनी बवाल मचा हुआ है।

दरअसल, हरियाणा और महाराष्ट्र में टिकट वितरण पर भ्रष्टाचार और विसंगतियों के आरोप का वहाँ के प्रमुख नेता अशोक तंवर और संजय निरुपम लगा चुके हैं, जो दोनों राहुल के करीबी माने जाते हैं।

तंवर और निरुपम दोनों ने आरोप लगाया है कि पार्टी में वरिष्ठ राजनेता गांधी या उनके करीबी लोगों द्वारा तैयार किए गए नेताओं को विशेष रूप से दरकिनार कर रहे हैं। इसके बाद तंवर ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

एबीपी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, राहुल गांधी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से दोनों राज्यों में चुनाव प्रचार नहीं करने की बात कहकर विदेश रवाना हो गए। राहुल ने हाईकमान को स्पष्ट कर दिया है कि वे अपने संसदीय सीट को छोड़कर कहीं भी पार्टी की क्रियाकलापों में शामिल नहीं होंगे।