समाचार
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘तो क्या खुद को फाँसी लगा लेंगे नरेंद्र मोदी?’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह कहकर विवाद नया खड़ा कर दिया है कि अगर कांग्रेस आम चुनाव में 40 सीटें जीतती है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भविष्यवाणी गलत साबित होती है तो क्या वह खुद को फाँसी लगा लेंगे।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कर्नाटक के चिंचोली विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष राठौड़ के समर्थन में मल्लिकार्जुन ने एक रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “यहाँ बैठे लोग इस देश का भविष्य लिखने जा रहे हैं। सुभाष और हमारा भविष्य आपके हाथों में है। यह उनके (भाजपा/मोदी) हाथ में नहीं है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, “जहाँ भी (मोदी) जाते हैं, कहते हैं कि कांग्रेस को 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी। क्या आप में से कोई इससे सहमत है? अगर हमें 40 सीटें मिल गईं तो क्या मोदी दिल्ली के विजय चौक में खुद को फाँसी लगा लेंगे?

खड़गे के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता और सांसद शोभा करंदलाजे ने कहा, “मैंने कभी इतने वरिष्ठ नेता से इस तरह के अशोभनीय बयान की उम्मीद नहीं की थी। उन्हें इस पर माफी मांगनी चाहिए।”

2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को महज 44 सीटें ही मिली थीं। हालाँकि, 2019 आम चुनाव के नतीजे 23 मई को आने हैं। इसके बाद ही साफ होगा कि किस पार्टी को कितनी सीट मिली हैं।