समाचार
“रद्दी से बना है स्टेचू ऑफ युनिटी”- अपमानजनक बयान पर कांग्रेस नेता निलंबित

गुजरात में विपक्षी दल कांग्रेस के नेता परेश धनाणी को विधानसभा में चल रहे बजट सत्र से स्टेचू ऑफ यूनिटी पर उनकी टिप्पणी के कारण एक दिन के लिए बर्खास्त कर दिया गया।

कांग्रेस नेता परेश धनाणी ने स्टेचू ऑफ यूनिटी को रद्दी माल से बना हुआ कहा और साथ ही कहा कि सरदार पटेल को वहाँ जकड़कर रखा गया है। इस टिप्पणी पर गुस्साए भाजपा के विधायकों के साथ मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी धनाणी से अपने शब्द वापिस ले लेने के लिए कहा जिससे परेश धनाणी ने मना कर दिया।

उसके बाद भाजपा ने बहुमत के साथ परेश धनाणी को विधानसभा से एक दिन के लिए निष्कासित करवा दिया। अब धनाणी बजट सत्र के बचे दो दिनों में से एक दिन ही विधानसभा जा पाएँगे।

“सरदार पटेल एक ऐसे स्टेचू में कैद हैं जो कि रद्दी माल से बना है” धनाणी ने यह टिपण्णी प्रश्नकाल के दौरान की। परेश धनाणी ने मीडिया को बताया कि उन्होंने वह शब्द स्टेचू ऑफ यूनिटी की वेबसाइट से लिए थे।

ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल ने कहा कि “वेबसाइट पर यह लिखा है कि इस प्रोजेक्ट के लिए पूरे भारत से कृषि उपकरण,मिट्टी और पानी इक्क्ठा किया गया है, जिनमें से लोहे के औज़ारों को पिघला कर इस स्टेचू के निर्माण में उपयोग लिया गया है”, हिंदुस्तान टाईम्स  ने रिपोर्ट किया।

कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा हमारे विधायकों के सवालों से बचने के लिए यह सब चालें खेल रही है।