समाचार
कांग्रेस ने अंबेडकर जयंती पर लॉन्च किया आईएनसी टीवी नाम से यूट्यूब चैनल

अंबेडकर जयंती पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने बुधवार (14 अप्रैल) को ‘आईएनसी टीवी’ नाम से अपना यूट्यूब चैनल लॉन्च कर दिया। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे, एआईसीसी के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, महिला कांग्रेस की प्रमुख सुष्मिता देव और युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी इस दौरान मौजूद रहे।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भीमराव अंबेडकर पर बनी एक छोटी डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई। साथ ही महात्मा गांधी के एक पत्रकार के रूप में अपनाए गए सच के आदर्शों की बात करते हुए उसी सिद्धांत पर चैनल को चलाने की बात कही गई।

चैनल अपने कार्यक्रमों का 24 घंटे लाइव प्रसारण करेगा और देश में घटित होने वाले समाचारों पर अपनी नज़र रखेगा। कांग्रेस ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज की है और पार्टी ट्विटर और फेसबुक पर भी बेहद सक्रिय और आक्रामक हुई है।

आईएनसी चैनल को शुरू करने की वजह कांग्रेस ने विपक्षी दलों के साथ मीडिया द्वारा अपनाए जा रहे पक्षपातपूर्ण रवैये को बताया है। कांग्रेस पहले से ही भारतीय प्रेस को गोदी मीडिया के रूप में संदर्भित कर चुकी है, जो खबरों में सरकार का पक्ष नहीं दिखाते हैं। कई प्रेस वार्ताओं में राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा भी है कि डरे नहीं वह उनका समर्थन करेंगे।

पार्टी को इस बात का अहसास हुआ था कि अगर पारंपरिक मीडिया विपक्ष की बात को सामने नहीं रख रहा है तो उसको अपना मंच बनाकर अपनी बात लोगों के सामने रखनी चाहिए। साथ ही इसे अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचानी चाहिए।