समाचार
कांग्रेस की चुनावी तैयारी- कर्नाटक में गठबंधन के साथ कई उम्मीदवारों के नाम घोषित

कांग्रेस ने बुधवार (14 मार्च) को कर्नाटक में जेडीएस (जनता दल सेक्युलर) के साथ हुए गठबंधन में सीटों के बँटवारे पर मोहर लग गई है। कर्नाटक में कांग्रेस 20 और जेडीएस आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, लाइव हिंदुस्तान  ने रिपोर्ट किया।

जेडीएस के सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और जेडीएस के महासचिव दानिश अली के बीच बुधवार (13 मार्च) की शाम को केरल के कोच्चि में एक बैठक के दौरान यह सब तय हुआ है।  जेडीएस उत्तर कन्नड, चिक्क्मंगलुर, शिवमोगा, तुमकुर, हासन, मांडया, बेंगलुरु उत्तर और विजयवाड़ा की सीटों से अपने उम्मीदवार उतारेगी।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा के बीच हुई मुलाकात में देवगौड़ा ने राज्य की 28 सीटों में से कम से कम 10 सीटों की मांग की थी। इससे पहले जेडीएस ने 12 सीटों की मांग कांग्रेस से की थी।

कांग्रेस ने बुधवार (13 मार्च) को ही आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 21 उम्मीदवारों की सूची भी जारी की है। जिसमें उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व अभिनेता राज बब्बर मुरादाबाद से चुनाव लड़ेंगे। उत्तर प्रदेश के ही बहराइच से सवित्री फुले चुनाव लड़ेंगी, फुले कांग्रेस में 2018 में भाजपा से इस्तीफा देकर आईं थी।

महाराष्ट्र के नागपुर से अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष नाना पटोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के वर्तमान चुनाव क्षेत्र से खड़े होंगे। उत्तर-मध्य मुंबई से प्रसिद्ध अभिनेता और अभिनेत्री सुनील दत्त और नरगिस की बेटी प्रियंका दत्त चुनाव लड़ेंगी।