समाचार
मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद कांग्रेस पार्टी ने गोवा में सरकार बनाने का किया दावा

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद अब कांग्रेस पार्टी गोवा में सरकार बनाने का दावा कर रही है। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि मुख्यमंत्री पर्रिकर और विधायक फ्रांसिस डिसूज़ा के निधन के बाद अब भाजपा सरकार ने विधानसभा में बहुमत को खो दिया है।

कांग्रेस  ने दावा किया है कि गोवा में भाजपा को गोवा फॉरवर्ड, एमजीपी, निर्दलीय और राकांपा का समर्थन सिर्फ तब तक मिला था जब तक मनोहर पर्रिकर जी गोवा के मुख्य मंत्री थे अब जब वो नहीं रहे हैं तो यह गठबंधन भी अब समाप्त हो गया है। मनोहर पर्रिकर और फ्रांसिस डीसूजा के निधन के बाद गोवा विधान सभा में सदस्यों की संख्या 40 से घटकर 36 हो गई है। 16 सीटों पर जीत हासिल करने वाली कांग्रेस पार्टी के अब 14 विधायक बचे हैं वहीं भाजपा के अब मात्र 11 विधायक बचे हैं।

विपक्षी नेता चंद्रकांत कवलेकर ने रविवार  (17 मार्च) को राज्यपाल मृदुला सिन्हा को एक पत्र सौंपा था जिसमें उन्होंने गोवा में सरकार बनाने का दावा किया है। कांग्रेस के विधायक सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोपते ने भाजपा पार्टी में शामिल होने के लिए अपना त्यागपत्र दे दिया है। इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने गोवा में सरकार बनाने के सन्दर्भ में  16 मार्च को भी एक पत्र जारी कर मृदुला सिन्हा को सौंपा था।

गोवा में भाजपा को गोवा फॉरवर्ड पार्टी और एमजीपी तथा निर्दलीय के तीन और राकांपा के एक विधायक का समर्थन मिला हुआ है।