समाचार
गठबंधन के लिए राहुल का केजरीवाल पर यूटर्न लेने का आरोप, कहा निकल रहा समय

देश की राजधानी दिल्ली में गठबंधन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के बीच जुबानी जंग छिड़ गई। गठबंधन पर राहुल ने केजरीवाल पर यू टर्न लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के दरवाजे खुले हैं लेकिन समय निकला जा रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने एक ट्वीट के जरिए कहा, “दिल्ली में कांग्रेस और आप के गठबंधन का मतलब होगा भाजपा की हार। कांग्रेस इसके लिए आप को चार सीटें देने को तैयार है पर केजरीवाल ने एक और यूटर्न ले लिया है। फिलहाल हमारे दरवाजे अब भी खुले हैं लेकिन समय निकला जा रहा है।”

इसके बाद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस यूपी और कुछ अन्य राज्यों में मोदी विरोधी वोटों को विभाजित कर रही है। उन्होंने ट्विटर पर कहा, “क्या यू टर्न? वार्ता अभी जारी है। आपके ट्वीट से पता चलता है कि गठबंधन आपकी इच्छा नहीं है बल्कि एक दिखावा है। मुझे दु:ख है कि आप केवल बयान दे रहे हैं। ”

उन्होंने आगे कहा, “आज सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा देश को मोदी-शाह के खतरे से बचाना है। दुर्भाग्य की बात है कि आप उत्तर प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों में मोदी-विरोधी वोटों को विभाजित करके आप मोदी की मदद कर रहे हैं।”

पीटीआई  की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों दलों के नेताओं के बीच गठबंधन के लिए कई बार वार्ता हुई लेकिन कथित रूप से सब विफल रहीं।