समाचार
झारखंड- नेहा कक्कड़ के रघुवर चालीसा के गायन की शिकायत, चुनाव आयोग करेगा जाँच

झारखंड में 30 नवंबर से शुरू होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र वहाँ पर आचार संहिता लागू कर दी गई है। ऐसे में जमशेदपुर में शनिवार को छठ पर्व पर हुए एक कार्यक्रम में बॉलीवुड गायिका नेहा कक्कड़ ने कथित तौर पर रघुवर चालीसा गा दी। अब इसकी जाँच की जाएगी।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कार्यक्रम की सीडी उपलब्ध करवाने की बात कही है। सीडी की जाँच की जाएगी। इसमें देखा जाएगा कि रघुवर चालीसा के गायन से आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन हुआ है या नहीं।

झारखंड में जमशेदपुर की सूर्य मंदिर छठ पूजा समिति की ओर से शनिवार की शाम एग्रिको स्थित ट्रांसपोर्ट मैदान में नेहा कक्कड़ का म्यूजिकल कार्यक्रम हुआ था। इसका लुत्फ मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी परिवार के साथ उठाया था।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी से कांग्रेस नेता आलोक दुबे ने रघुवर चालीसा पाठ की शिकायत की थी। उन्होंने कहा, “इस कार्यक्रम का टीवी चैनलों में भी लाइव प्रसारण किया गया था। यह पूरी कोशिश मतदाताओं को लुभाने की थी। इससे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है।”

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मामले की पड़ताल के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया है। अब राज्य के मंत्रिमंडलीय निर्वाचन विभाग की ओर से इसे भारत चुनाव आयोग को भी भेजा जाएगा।