समाचार
अनुष्का शर्मा पर पाताल लोक में योगी आदित्यनाथ की फोटो के गलत उपयोग पर शिकायत दर्ज

उत्तर प्रदेश की लोनी विधानसभा के भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने विवादित वेब सीरीज पाताल लोक की निर्माता अनुष्का शर्मा के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करवाई है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, शिकायत में अनुष्का शर्मा के खिलाफ विधायक की तस्वीर का बिना स्वीकृति के गलत उपयोग करने और सनातन धर्म की जातियों को नकारात्मक रूप से दिखाने का आरोप लगाया गया है।

अमेज़ॉन प्राइम की वेब सीरीज में उपयोग की गई छवि से विवाद और बढ़ गया है। इस छवि को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की छवि के साथ मिलाकर मार्फ्ड किया गया। दरअसल, मार्च 2018 में योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में उत्तर प्रदेश गेट से राज नगर एक्सटेंशन तक 10.3 किमी लंबे उन्नत मार्ग का उद्घाटन किया था।

कहा जाता है कि पाताल लोक के निर्माताओं ने योगी आदित्यनाथ की तस्वीर को मार्फ्ड कर दिया। उनकी जगह पर वे बालकिशन बाजपेयी नाम के एक भ्रष्ट चरित्र को ले आए। उस दृश्य में एक राजमार्ग परियोजना में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किए गए घोटाले का जिक्र किया जाता है।

जहाँ वेब सीरीज के निर्माताओं ने योगी आदित्यनाथ और जनरल वीके सिंह की तस्वीर को मार्फ्ड करके बदल दिया। वहीं, भाजपा विधायक गुर्जर की फोटो को वेब सीरीज के विवादित दृश्य में बरकरार रखा गया। इस पर विधायक ने अनुष्का शर्मा पर उनके चरित्र को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया है।

बता दें कि इससे पूर्व, एक गोरखा समुदाय समूह ने अनुष्का शर्मा के खिलाफ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) के सामने शिकायत दर्ज की थी। इसमें कथित रूप से नेपाली भाषीय महिला के अपमान, उसकी प्रतिष्ठा को कम करने वाले दृश्य और अपमानजनक भाषा के उपयोग की बात वेब सीरीज के दूसरे अध्याय में दिखाने की बात कही थी।