समाचार
कोयंबटूर के एक स्कूल ने सिर्फ ईसाई बच्चों के लिए निकाला प्रवेश नोटिस, मचा बवाल

कोयंबटूर के एक प्रसिद्ध स्कूल निर्मला मथा कॉन्वेंट स्कूल, जो कि कुनियामुथुर में स्थित है, ने शुक्रवार (1 मार्च) को दाखिले एक लिए एक अधिसूचना जारी की जिसमें लिखा गया कि 2 मार्च 2019 को केवल ईसाइयों का दाखिला होगा।

इस अधिसूचना को देखने के बाद बच्चों  के माता-पिताओं और आम जनता ने इस बात का विरोध किया। इस जनाक्रोश के बाद कोयंबटूर के मुख्य शिक्षाधिकारी अयानन ने स्कुल अधिकारियों से भेंट की और एक जाँच भी करवाई गई, न्यूज़ मिनट  ने रिपोर्ट किया। 

स्कूल ने अब उस अधिसूचना को हटा दिया है और इस बात के लिए माफ़ी मांगते हुए कहा है कि स्कूल का इरादा सिर्फ एक संप्रदाय को दाखिला देने का नहीं था, पर ज़्यादा भीड़ न हो जाए इसिलए उस अधिसूचना को लगाया गया था क्योंकि स्कूल में बोर्ड की परीक्षाएँ चल रहीं हैं। अधिसूचना को उस समय हटाया गया जब माता-पिताओं और आम जनता ने इस बात का पुरज़ोर विरोध किया।

कार्यवाही के बाद रिपोर्टरों से बात करते हुए मुख्य शिक्षाधिकारी अयानन ने कहा, “पिछले तीन सालों से स्कूल में दाखिले चालू हैं, और सिर्फ ज़्यादा भीड़ न हो जाए इसीलिए स्कूल ने इस प्रकार की अधिसूचना जारी की थी, स्कूल का इरादा सिर्फ एक धर्म के बच्चों को दाखिला देने का नहीं था, आने वाले दिनों में स्कूल सभी बच्चों को दाखिले के लिए फॉर्म देगा”।

स्कूल के मुख्य अध्यापक ने भी मीडिया से बात करते हुए अधिसूचना का यही कारण बताया। मुख्य शिक्षाधिकारी ने बताया कि स्कूल ने इस मामले पर अफ़सोस जताते हुए उन्हें एक माफ़ी पत्र दिया जो अब वह तमिल नाडु स्कूल शिक्षा मंत्रालय को भेजेंगे।