समाचार
“उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में मेडिकल कॉलेज के लिए निवेश करें यूएस प्रवासी”- मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश में चिकित्सा शिक्षा पर जोर देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निवेशकों के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएस) में राज्य के प्रवासियों को 75 जिलों में प्रत्येक में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने में मदद करने को कहा है।

फाइनेंशल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरोसा दिया कि राज्य के विकास में निवेश करने की योजना बनाने वालों को हर सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए उत्तर प्रदेश हरसंभव कोशिश करेगा।”

उत्तर प्रदेश एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (यूपीएएनए) के बैनर तले आयोजित एक निवेश और पर्यटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने इस बात पर जोर दिया।

मुख्यमंत्री योगी ने अपने संबोधन में कहा, “जब मैंने 2017 में मामलों की जानकारी ली तो राज्य में केवल 12 मेडिकल कॉलेज थे। वर्तमान में विभिन्न जिलों में 30 और मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जा रहा है। राज्य सरकार प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज सुनिश्चित करने की योजना बना रही है।”

उन्होंने नई सड़कों के निर्माण, पर्यटन के विकास, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग में अवसरों और यूपी में एक जिला, एक उत्पाद कार्यक्रम पर भी प्रकाश डाला।

उन्होंने अपनी सरकार द्वारा बनाए जा रहे बुंदेलखंड, पूर्वांचल और गंगा एक्सप्रेस-वे के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा, “इससे राज्य में विकास की गति तेज़ होगी।”