समाचार
योगी आदित्यनाथ के 30 जून तक उत्तर प्रदेश में सामूहिक आयोजनों पर रोक के निर्देश

कोरोनावायरस के बढ़ते कहर के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 30 जून तक राज्य में कहीं पर भी सामूहिक कार्यक्रमों या आयोजनों के ना किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, “इस वर्ष सभी धर्म गुरुओं ने मुस्लिम भाइयों से घर पर ही रहकर नमाज वगैरह अदा करने की अपील की है। अत: वे इसका पालन करें।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, योगी आदित्यनाथ ने कहा, “30 जून के बाद परिस्थितियों पर विचार करके निर्णय लिया जाएगा। तब तक राज्य में सामूहिक कार्यक्रम न हों यह सुनिश्चित किया जाए।”

उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार द्वारा किए गए लॉकडाउन के निर्णय की विश्वभर में सराहना हो रही है। प्रदेश में कोविड-19 से प्रभावित क्षेत्रों को हॉटस्पॉट के रूप में चिह्नित करते हुए संक्रमण से बचाव के लिए अपनाई जा रही रणनीति अत्यन्त प्रभावी साबित हो रही है। हॉटस्पॉट का यह ‘उत्तर प्रदेश मॉडल’ काफी लोकप्रिय हुआ है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “श्रमिकों की स्क्रीनिंग व परीक्षण करने के बाद राज्य सरकारें उन्हें वापस भेजने की प्रक्रिया शुरू करेंगी। वे राज्य की सीमा तक इन्हें छोड़कर जाएँगी। इसके बाद उन्हें बस के माध्यम से उनके जिलों में छोड़ा जाएगा। ये जिस जिले में जाएँगे, वहाँ उन्हें 14 दिन के लिए पृथक केंद्रों में रखा जाएगा। इसके निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों को दे दिए गए हैं।”