समाचार
“सुशांत के साथ अन्याय हुआ इसलिए की सीबीआई जाँच की सिफारिश”- नीतीश कुमार

सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के मामले की जाँच बिहार सरकार ने सीबीआई को देने की सिफारिश कर दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, “जिस तरह से अभिनेता की मृत्यु हुई, उसको लेकर देशभर में चिंता है। उनके साथ अन्याय हुआ है।”

न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के अनुसार, नीतीश कुमार ने कहा, “हमने पहले ही कहा था कि अगर सुशांत के पिता चाहेंगे तो मामले की सीबीआई जाँच की सिफारिश की जाएगी। इसी आधार पर सरकार ने यह सिफारिश की है।”

उन्होंने बताया, “बिहार के डीजीपी ने सुशांत के पिता से बात की। एफआईआर के आधार पर बिहार पुलिस जाँच कर रही थी।” महाराष्ट्र पुलिस के गलत व्यवहार पर मुख्यमंत्री ने कहा, “बिहार पुलिस के साथ इस तरह का दुर्व्यवहार किया जाना उचित नहीं है। ये कानूनी चीज़ें हैं, जिसके आधार पर वे जाँच के लिए गए थे। यहाँ से सूचना देकर टीम गई थी। फिर भी उन्हें क्वारंटाइन कर रोक दिया गया। उन्हें तो इस मामले में सहयोग करना चाहिए था।”

उन्होंने आगे कहा, “बिहार पुलिस टीम पूरी तरह से मुस्तैद है। यहाँ के अधिकारी लगातार बात कर रहे हैं लेकिन महाराष्ट्र के लोग बात ही नहीं करते थे। यह बात मुझे डीजीपी ने बताई। इस मसले पर मुख्यमंत्री स्तर पर बात नहीं हो सकती है। यह राजनीतिक नहीं बल्कि कानूनी मामला है। यहाँ से डीजीपी फोन करें और वहाँ कोई उठाए न, यह आश्चर्यजनक है।”

सुशांत सिंह मामले में बुधवार को सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई होनी है। नीतीश कुमार ने कहा, “न्यायालय में राज्य सरकार अपनी तरफ से हर बात कहेगी। इस संबंध में जो जानकारी मांगी गई है, वह बिहार सरकार की ओर से रखी जाएगीा।”