समाचार
ममता बनर्जी बंगाल हिंसा में मरने वालों के परिवार को देंगी ₹2 लाख मुआवजा, की घोषणा

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद लगातार हो रही हिंसा में कई लोग मारे गए हैं। अब तीसरी बार राज्य की मुख्यमंत्री चुनी गईं ममता बनर्जी ने हिंसा में मरने वालों के परिवारों को बिना किसी भेदभाव के दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के अनुसार, ममता बनर्जी ने कहा, “चुनाव आयोग द्वारा कानून-व्यवस्था को कायम रखने के दौरान 16 लोग मारे गए थे, जिनमें से आधे टीएमसी के और आधे भाजपा के और एक संजुक्त मोर्चा के थे।”

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा, “गृह मंत्रालय ने दिल्ली दंगों और हाथरस की घटना के बाद टीम गठित करके नहीं भेजी लेकिन केंद्रीय टीम अब पश्चिम बंगाल में आ रही है।”

उन्होंने कहा, “भाजपा नेता घूम-घूमकर लोगों को भड़का रहे हैं। यहाँ नई सरकार बने 24 घंटे भी नहीं हुए कि वे पत्र भेज रहे हैं, टीम और नेता आ रहे हैं। वे सच में जनादेश को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। मैं उनसे लोगों के जनादेश को स्वीकार करने का अनुरोध करती हूँ।”

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, “अगर कोई मंत्री बंगाल आता है तो उसे आरटी-पीसीआर की नकारात्मक रिपोर्ट लानी होगी। अन्यथा, यहाँ पर उसका परीक्षण किया जाएगा।”