समाचार
“दिल्ली में 3 मई तक लॉकडाउन में ढील नहीं, केंद्र के निर्देशों का होगा पालन”- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि सभी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधियों पर 27 अप्रैल तक लगाई गई रोक को 3 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया जाता है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री ने प्रेसवार्ता आयोजित कर कहा कि राजधानी में कोविड-19 के मामलों में कमी आई है। ठीक होने वालों की संख्या बढ़ रही है। सातवें हफ्ते की तुलना में आठवें हफ्ते में हालात कुछ बेहतर हुए हैं और पिछला सप्ताह दिल्ली और दिल्लीवालों के लिए काफी अच्छा रहा है।

केजरीवाल ने कहा, “केंद्र सरकार ने लॉकडाउन में कुछ ज़रूरी वस्तुओं की दुकानों पर जो रियायत दी है, वो दिल्ली में भी लागू हैं। हालाँकि, कंटोनमेंट क्षेत्र में किसी भी तरह की दुकानें खोलने की इजाज़त नहीं है।

किसी भी बाजार में कोई दुकान नहीं खुलेगी। गली या मोहल्लों में एक या दो दुकानें खोली जा सकती हैं। राजधानी के लोगों को तीन मई तक लॉकडाउन में कोई ढील नहीं दी जाएगी। इसके बाद लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं इसके लिए केंद्र सरकार के निर्णय का इंतजार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने ठीक हुए मरीजों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है। उन्होंने कहा, “प्लाज्मा थेरेपी को लेकर हमें हिंदू-मुसलमान के भेद को भूलना होगा। किसी भी धर्म के व्यक्तियों का प्लाज्मा किसी भी धर्म के लोगों की जिंदगी बचा सकता है।” बता दें कि कोविड-19 के मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 2625 हो गई। संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 54 हो गई है।