समाचार
“दिल्ली में लॉकडाउन में ढील नहीं, एक हफ्ते बाद समीक्षा कर लेंगे निर्णय”- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से देश में कोरोनावायरस का प्रकोप बड़ा रूप नहीं ले पाया है। फिलहाल, हम स्थितियों को देखते हुए राजधानी में लॉकडाउन में किसी प्रकार की कोई छूट नहीं दे रहे हैं।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, “हम चाहते हैं कि लॉकडाउन को खोला जाए पर हालात देखकर ऐसा नहीं कर सकते हैं। एक सप्ताह बाद विशेषज्ञों के साथ बैठक करके स्थिति की समीक्षा करेंगे कि क्या करना है।”

उन्होंने कहा, “हमने यह निर्णय दिल्लीवासियों के हित को देखते हुए लिया है। केंद्र सरकार कह रही है कि जो हॉट स्पॉट और रोकथाम वाले क्षेत्र हों, उनमें फिलहाल कोई ढील नहीं दी जानी चाहिए। दिल्ली में 11 जिले हैं और सभी हॉट स्पॉट घोषित किए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, “वर्तमान में दिल्ली में 77 रोकथाम क्षेत्र हैं। दिल्ली में कोरोनावायरस तेज़ी से फैल रहा पर स्थिति अभी नियंत्रण के बाहर नहीं है। दिल्ली में पूरे देश की दो प्रतिशत जनता रहती है। हालाँकि, पूरे देश में वायरस के जितने मामले हैं, उसके 12 प्रतिशत यहाँ हैं।“

बता दें कि 20 अप्रैल से देश के अन्य हिस्सों में लॉकडाउन में जो ढील दी जाएगी, अब उसमें दिल्ली नहीं है। दिल्ली में किसी भी तरह की कोई ढील नहीं दी जाएगी।