समाचार
टूलकिट मामले में जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि बेंगलुरु से गिरफ्तार, 5 दिन की हिरासत में

ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस ने जयवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को बेंगलुरु से शनिवार (13 फरवरी) को गिरफ्तार किया। उनको पाँच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस का आरोप है कि दिशा रवि ने किसान आंदोलन से जुड़ी टूलकिट का संपादन किया था। उसमें उन्होंने कुछ चीज़ें जोड़ी थीं और उसे आगे बढ़ाया था। बता दें कि इस मामले को लेकर 4 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

दिल्ली पुलिस ने न्यायालय में दिशा रवि की 7 दिनों की हिरासत यह कहकर मांगी थी कि ये खालिस्तानी समूह को दोबारा सक्रिया करने और केंद्र सरकार के खिलाफ षड्यंत्र रचने की बड़ी साजिश है।

दिशा ने न्यायालय में कहा, “मैंने सिर्फ दो पंक्तियों का संपादन किया था। मैंने ये किसानों के समर्थन में किया था। उनके आंदोलन से मैं प्रभावित थी क्योंकि वह हमें खाना और पानी देते हैं।”

पुलिस का कहना है कि आरोपी ने टूलकिट का संपादन किया था। वह खालिस्तानी आतंकी गुरुपतवंत सिंह पन्नू से प्रभावित हैं। बरामद हुए उनके मोबाइल से पहले ही सारी जानकारियाँ डिलीट कर दी गई थीं। अब मामले में शांतनु और निकिता को गिरफ्तार करना है।