समाचार
शारदा चिटफंड- राजीव कुमार की तलाशी के लिए सीबीआई ने गठित की विशेष टीम

शारदा चिटफंड घोटाले में पूछताछ के लिए कई बार समन जारी होने के बावजूद पेश न होने की वजह से पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की तलाशी के लिए सीबीआई ने विशेष टीम गठित की है। उनकी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, बारासत की विशेष अदालत में राजीव कुमार ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी लेकिन उसे यह कहते हुए खारिज कर दिया गया कि अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। न्यायाधीश संजीव तालुकदार ने राजीव के वकील को जिला सत्र अदालत में याचिका दायर करने को कहा। याचिका दायर की गई, जिस पर सुनवाई के बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया।

सीबीआई की दो सदस्यीय टीम ने सोमवार को सचिवालय जाकर राजीव कुमार के शारदा चिटफंड घोटाले की पूछताछ के लिए पेश न होने पर राज्य के मुख्य सचिव और गृह सचिव को दो अलग-अलग पत्र सौंपे थे। जाँच एजेंसी जानना चाहती है कि राजीव ने किस आधार पर एक महीने की छुट्टी ली है और वह ड्यूटी पर कब लौटेंगे।

पत्र के साथ कोलकाता उच्च न्यायालय के उस आदेश की प्रतियाँ भी थीं, जिनमें अदालत ने राजीव कुमार को गिरफ्तारी में मिली राहत भी वापस ले ली है। इससे पहले रविवार को भी सीबीआई टीम सचिवालय पहुँची थी लेकिन राजीव नहीं मिले। इस पर पुलिस महानिदेश को ऐसे ही दो पत्र सौंपे गए थे।